Top News

पीड़ित छात्रा के परिजनों का टूट रहा है आस, शासन प्रशासन से नहीं है दोषी शिक्षक पर कार्यवाही कि कोई आस।

विद्यालय में कक्षा 10 वी की छात्रा से अश्लील हरकत करने वाला चरित्र हीन शिक्षक पर नही गिरी अब तक निलंबन   कार्यवाही की गाज। बेखौफ होकर कर रहा विद्यालय में राज  आखिर कौन दे रहा शिक्षक को संरक्षण का ताज।

ओछी हरकत करने वाले शिक्षक के ऊपर क्यों नहीं हो रहा कार्यवाही कहा है प्रदेश के मामा का बुलडोजर चला कर कार्यवाही।

जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन और कानून व्यवस्था है लाचार संबंधित विभाग अधिकारी कर रहे मौन व्यापार।




रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल // मुख्यालय के जनपद जयसिंहनगर में सीएम राईज विद्यालय में पदस्थ एक शासकीय शिक्षक के द्वारा 10 वी कि छात्रा और उसके बहन के साथ आपत्तिजनक हरकत करते हुए अपने चरित्र हीन शिक्षक होने का प्रमाण प्रस्तुत किया है।


अपने ही विद्यालय के अध्ययनरत छात्रा की अस्मत लूटने में सीएम राईज विद्यालय में पदस्थ शासकीय कर्मचारी शिक्षक। 


मामला विगत दिनों सीएम राइज विद्यालय जयसिंहनगर में इस घटना से समूचे शिक्षा जगत को शर्मसार होना पड़ा जहा पर गुरु शिष्य की परंपरागत रिस्ते को एक बहसी शिक्षक ने  तार तार कर दिया वही सीएम राइज में पढ़ रहे बच्चों के परिजन भी उक्त घटना क्रम से अपने बच्चों के प्रति काफी भयभीत महसूस कर रहे है, क्योंकि अभी तक न तो सीएम राइज स्कूल के प्राचार्य द्वारा न ही विद्यालय में पदस्थ किसी भी शिक्षक के द्वारा ऐसा घिनौना कृत्य किया गया हो शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उक्त चरित्रहीन शिक्षक के विरुद्ध किसी भी तरह की अभी तक कोई भी कार्यवाही नही की गई है। जिससे स्पष्ट तौर पर प्रतीत होता है की सीएम राइज जैसे विद्यालय में शिक्षक द्वारा अपने ही विद्यालय की छात्रा के साथ इतना घिनौना कृत्य करने बाद भी शिक्षा विभाग की कुंभकर्णी निद्रा नहीं टूट रहा है। कही न कही गंभीर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है ऐसे मामलो में विद्यालय प्रबंधन को त्वरित विभागीय अधिकारियों को पत्राचार करते हुए संवैधानिक कार्यवाही करनी चाहिए थी लेकिन घटना के 5 दिन बीत जाने के बाद भी विभाग के तरफ से आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही नही हो पाई जिससे अब स्कूल में अध्यनरत छात्रों के परिजनों के मन में प्रतिशोध की ज्वाला भड़क रही है। ऐसा नही की अभिभावकों के प्रतिशोध के ज्वाला के दायरे में सिर्फ आरोपी हो अपितु शासन प्रशासन एवम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों एवं राजनैतिक दल के नेता भी इस दायरे में आते दिख रहे हैं। परिजनों ने समूचे कार्यवाही पर संदेह जताते हुए बताया की एक बहसी शिक्षक के विरुद्ध जिस तरह से कार्यवाही की गई है यह मामला गले नही उतर रही है कही न कही आरोपी शिक्षक ने धन बल का उपयोग करते हुए अपने आपको बचाने के लिए शासकीय शिक्षक रामलाल पांडे के द्वारा पुरा कोशिश किया जा रहा है।


तभी तो आरोपी घटना दिनांक से आज तक बिना जमानत के बेखौफ होकर क्षेत्र में घुम रहा है परिजनों ने सूबे के मुखिया के कार्यवाही पर संदेह जताते हुए कहा की मामा का बुलडोजर सिर्फ गरीबों के लिए है अगर अपराध मुक्त मध्यप्रदेश के लिए होता तो निश्चित तौर पर आज आरोपी सलाखों के पीछे होता लेकिन दुर्भाग्य वस आरोपी को राजनैतिक संरक्षण के कारण कोई आंच नही आ रहा है।


जिससे अब आरोपी का मनोबल अब और बढ़ जायेगा पता नही कितनी मासूम बच्चियां अब आरोपी की शिकार बनेगी यह आने वाला वक्त तय करेगा।

विशेष सूत्रों अनुसार प्राप्त जानकारी पीड़ित छात्रा के परिजन हो रहे है विवश और लाचार, राज्य के गृह मंत्री का है दोषी चरित्र हीन शिक्षक रामलाल पांडे पर संरक्षण प्राप्त।

स्थानीय थाना प्रशासन कि कार्यवाही संदेह के घेरे में।


Previous Post Next Post