Top News

सहायक आयुक्त कार्यालय का अजीबो-गरीब फरमान तीन दिन का समय तीन घंटे में कार्यवाही।

सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग कार्यालय से हो रहे अजीबोगरीब आदेश।

तीन दिवस का दिया गया समय लेकिन तीन घंटे में हो गई कार्यवाही। 

छात्रावास अधीक्षकों को किया गया निलंबित।

 सहायक आयुक्त कार्यालय में हुए अटैच किए गए निलंबित छात्रावास अधीक्षक।



रिपब्लिक न्यूज।।    

शहडोल // मुख्यालय जिला के कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कार्यालय में कई प्रकार के आदेश होते हैं जिनमें कभी कभी ऐसा आदेश भी किया जाता है कि तत्काल फैसला कर दिया जा रहा है।

अंधेर नगरी चौपट राजा के तर्ज पर चल रहा जिला प्रशासन कार्यालय का कारनामा, शाखा प्रभारी से आदेश ले आओ चढ़ौत्री सेवा भाव लेकर जाओ फल।

विशेष सूत्र अनुसार प्राप्त जानकारी कार्यालय में चल रहा है अब मैनेजमेंट का खेल निलंबित आदेश को करेंगे निरस्त और अधीक्षकों को पुनः कर देंगे छात्रावास में अटैच।

संबंधित विभाग के द्वारा 2 और 5 का चल रहा है खेल जिसमें संबंधित शाखा प्रभारी विभाग और कंप्यूटर ऑपरेटर के मिली भगत से कार्यालय प्रमुख को किया जा रहा गुमराह और अपना किया जा रहा स्वार्थ सिद्ध।

जिस पर साहब दो में एक और शाखा प्रभारी कंप्यूटर ऑपरेटर आधा आधा पांच के माह का रखते हैं हिसाब।

जिला प्रशासन का बहुचर्चित कार्यालय सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग के द्वारा फिर से एक नया कारनामा।

जिला से एक ऐसा ही मामला सामने आया है सहायक   आयुक्त कार्यालय जनजातीय कार्य विभाग से एक अजीबो-गरीब आदेश जारी किया जाता है जिसमें संबंधित छात्रावास अधीक्षक को आदेश देते हुए तीन दिवस के उपरांत कारण बताओ नोटिस पत्र जारी करके जवाब मांगा जाता है। 
लेकिन उसी दिन छात्रावास अधीक्षक को निलंबित कर दिया जाता है।                                                                 

गीजर वाटर कूलिंग सिस्टम सेटअप के लिए प्राप्त छात्रावास की राशि नहीं किया वापस जमा।

छात्रावास अधीक्षक के द्वारा गीजर वाटर कूलिंग सिस्टम सेटअप के लिए शासन से प्राप्त राशि जिसकों तत्कालीन पदस्थ छात्रावास अधीक्षक के द्वारा अभी तक जमा नहीं किया गया है। सहायक आयुक्त कार्यालय से उस छात्रावास अधीक्षक के ऊपर कारवाई नहीं की गई जबकि शासन के पैसे का किया है दुरुपयोग शासन के पैसा जमा करने के लिए किस प्रकार से समय नियम निर्देशों की जरूरत नहीं होता है। छात्रावास अधीक्षक रामावतार सिंह खंन्नौधी छात्रावास के अधीक्षक रहते हुए उस राशि का जमा करने के लिए नियम कानून बता रहे हैं और वर्तमान में गोहपारू छात्रावास में पदस्थ होते हुए छात्रावास के लिए प्राप्त राशि का शासन को वापस जमा करने के लिए नियम कानून बता रहें।

सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग कार्यालय के नियम कानून इतने ही कड़े हैं तो फिर राम कल्याण गुप्ता प्राचार्य एकलव्य आवासीय विद्यालय जैतपुर के द्वारा नियम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत चालान जमा होने के बाद सहायक आयुक्त कार्यालय अधिकारी द्वारा नोटिस के साथ जवाब और जानकारी उपलब्ध कराने के लिए आदेश किया गया फिर भी आज दिनांक तक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई संबंधित आवेदक को जब कहां गया सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग के नियम कानून और निर्देश और अधिकार।

Previous Post Next Post