Top News

अवैध रेत खनन कारोबारी ने छीन ली एक और जिंदगी, जिम्मेदारों ने मूंद रखी थी आंखें।

अवैध उत्खनन कारोबारियों ने एक और छीन ली ज़िन्दगी।

आरक्षक की घटना स्थल पर ही मौत।

रेत की काली कमाई और मौत का बढ़ता कारवां।


रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल।। मुख्यालय जिला के अंतिम क्षेत्र अंतर्गत में सक्रिय रेत उत्खनन कारोबार माफियाओं ने पटवारी के बाद एक और पुलिसकर्मी को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतारा। 

यह घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र बडौली गांव के पास शनिवार देर रात की है।

ब्यौहारी थाना मे पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक एएसआई महेंद्र प्रसाद बागरी के ऊपर अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर को चालक ने चढ़ाकर भाग गया, जिससे एएसआई की मौके पर ही मौत हो गयी?

जबकि कुछ स्थानीय लोगों का कहना और है।

अवैध खनन रेत से भरा ट्रै‍क्टर परिवहन करते हुए रोका तो माफिया ने एएसआई को कुचलकर कर मौत की नींद सुला दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात एएसआई बागरी अपने दो अन्य पुलिसकर्मी साथियों के साथ एक फरार वारंटी को पकड़ने जा रहे थे। उन्‍हें तभी रास्ते में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बडौली गांव में बने हेलीपैड के पास अवैध रेत से लदा एक ट्रैक्टर आता दिखाई दिया।

अपने वाहन से उतरकर सहायक उप निरीक्षक बागरी ने जानकारी लेने के लिए रोकने का प्रयास किया, लेकिन ट्रैक्टर चालक ने पुलिस को देखते ही एएसआई के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर वही अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार बीती रात एएसआई बागरी और दो अन्य पुलिसकर्मी के साथ एक फरार वारंटी को पकड़ने जा रहे थे। रास्ते में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बडौली गांव में बने हेलीपैड के पास एक ट्रैक्टर ट्राली सहित आते दिखाई दिया जो कि अवैध रेत से भरा हुआ था। जिसको रोकने का प्रयास किया गया जिसके बाद वाहन से उतरकर सहायक उप निरीक्षक बागरी ने ट्रैक्टर चालक को रुकने का इशारा किया। लेकिन चालक ने भागने के चक्कर में एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया और चालक मौके से फरार हो गया।

मृतक पुलिसकर्मी के साथी सहकर्मी एएसआई गया प्रसाद कनौजिया और आरक्षक संजय ने मामले की जानकारी थाना प्रभारी और वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जब तक थाना स्टाफ मौके पर पहुंचा एएसआई महेंद्र की मौत हो चुकी थी।

घटना की जानकारी लगने के बाद देर रात मुख्यालय प्रमुख एडीजीपी डीसी सागर, पुलिस कप्तान और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वारदात में शामिल फरार ट्रैक्टर चालक को पुलिस ने कुछ घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया है। मृतक एएसआई के परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटियां हैं मूल रूप से मप्र के सतना जिले के रहने वाले हैं।

आप को बात दें कि कुछ महीने पहले उक्त क्षेत्र में ही रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन को रोकने गए टीम में पटवारी का एक दल पहुंचा था। इस दौरान रेत माफियाओं ने एक पटवारी को मौत के घाट उतार दिया था। दो दिन पहले रेत माफियाओं ने इसी क्षेत्र में खनिज विभाग की टीम पर भी हमला किया और फिर रेत से भरे ट्रैक्टर को लेकर फरार हो गए थे।

Previous Post Next Post