Top News

बेटियों को अपमानित करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को दंडित किया जाए जिला पंचायत सदस्य।

जिला पंचायत सदस्य के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री से लगाई पत्र के माध्यम से गुहार।

हमारे क्षेत्र के जनता के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ कुछ तो करो सरकार।

आदिवासी बेटियों के साथ अभद्रता और अपमानित करने वाले अधिकारी और कर्मचारी दंड के पात्र हैं। 

जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य।


रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल // मुख्यालय के जिले में पदस्थ संबंधित विभाग अधिकारियों के साथ-साथ कुछ संबंधित कर्मचारियों के द्वारा जिले की जनता को इस तरह परेशान किया जाता है कि वह टूट कर घर में ही दम तोड़ दे रहा है अपने साथ हुए अन्याय को किसी के साथ साझा भी नहीं कर सकता। क्योंकि कुछ अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा इतना प्रताड़ित कर दिया जाता है कि वह व्यक्ति कुछ भी बोलने से पहले सौ बार सहम कर रह जाता है कि जब मेरा कोई गलती नहीं तब ऐसा हुआ है अगर हम कुछ आवाज उठाते हैं तो न जाने हमारे साथ क्या क्या बर्बरता किया जाएगा।

जी हां एक ऐसा ही मामला जयसिंह नगर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायतों के निवासरत कुछ व्यक्तियों के द्वारा जयसिंह नगर जनपद पंचायत कार्यालय में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी के ऊपर यह आरोप लगाया गया है कि हमारे घर की बेटियों को बिना विवाह के ही बच्चियों को विवाहित प्रमाण पत्र दे दिए। जबकि आदिवासी समाज की बच्चियों का विवाह सामूहिक सम्मेलन आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शासन के द्वारा निर्धारित समय और स्थल पर उपस्थित हुए थे।

जबकि बच्चियों के माता-पिता से शपथ पत्र भी न्यायालय से लिया गया था ग्राम पंचायत के सरपंच के द्वारा भी शपथ पत्र मंगाया गया था। बिना कारण के बच्चियों को अपात्र घोषित कर बरात वापस किया गया और बच्चियों के माता-पिता के साथ-साथ उनके साथ जो रिश्तेदार आए उनको भी अपमानित करते हुए बेइज्जत किया गया।

इसके साथ साथ जिला पंचायत सदस्य के द्वारा क्षेत्र में कई विद्यालयों के भवन जर्जर हालत पर है जिनका सुधार नहीं किया जा रहा है। हॉस्पिटल पर समय से डॉक्टर की उपस्थिति नहीं होती है। इसी तरह कार्यालयों में समय से संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी नहीं आते हैं। 

वहीं जिले में जिला पंचायत कार्यालय में होने वाले समय-सीमा की बैठक नहीं बुलाई जाती मनमाने ढंग से प्रस्ताव पास किया जाता है और अपने अपने क्षेत्रों पर निर्माण कार्यों की बटवारा करा लेते हैं और जहां जरूरत है उस क्षेत्र पर विकास के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते हैं संबंधित विभाग के अधिकारियों के मिलीभगत से राशि पास करा लिया जा रहा है।

रेत माफियाओं के ऊपर मेहरबान जयसिंहनगर थाना प्रभारी का फरमान।संबंधित के द्वारा जयसिंहनगर थाना में पदस्थ थाना प्रभारी के द्वारा भी ग्रामीण अंचलों के जनप्रतिनिधि और संबंधित ग्राम पंचायत निवासियों के खिलाफ झूठा मुकदमा f.i.r. दर्ज करके प्रताड़ित किया जा रहा है जबकि वही रेत माफियाओं को खुला छूट और संरक्षण देकर दिन-रत  ट्रैक्टर ट्राली और 709 मेटाडोर नामक वाहन के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन करने के लिए खुला छूट थाना प्रभारी का संरक्षण प्राप्त है।

माननीय राष्ट्रपति महोदय के द्वारा पेसा एक्ट लागू कानून को सुचारू रूप से संचालित किया जाए।

मैं अपने क्षेत्र की जनता और जनप्रतिनिधि के तरफ से प्रदेश के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से यह अनुरोध करती हूं भोपाल से जांच कमेटी गठित कर जिले में हो रहे भ्रष्टाचार और अधिकारियों की मिलीभगत से किए जा रहे अनैतिक कार्यों पर सही जांच कराकर दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही करें और दोषी कर्मचारियों अधिकारियों को दंडित करें।

इस तरह के घिनौना कृत करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ जांच करा कर अधिकारियों और कर्मचारी को दंडित किया जाए।

अंजू गौतम रैदास जिला पंचायत सदस्य और पीड़ित ग्राम पंचायत जनप्रतिनिधि जनपद पंचायत जयसिंह नगर।


Previous Post Next Post