Top News

विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही से पांच बर्ष का छात्र हुआ था अगवा, दूर के रिश्तेदार के द्वारा लाखों रुपए की मांगी गईं फिरौती परिजनों ने पुलिस प्रशासन में दर्ज कराई शिकायत।।

 मुख्यालय के नगर अंतर्गत स्थित विद्यालय से पांच बर्ष के बच्चे की किडनैप होने का मामला कोतवाली शहडोल में दर्ज कराई गई। 

दूर के पालक रिश्तेदार के द्वारा 5 वर्ष के बच्चे को किडनैप करने वाले के द्वारा  लाख रुपए की फिरौती परिजनों से मांगी गई। 





रिपब्लिक न्यूज।। 

शहडोल // मुख्यालय के सोहागपुर थाना अंतर्गत ग्राम कोटमा में दूर के रिश्तेदार जो एक शासकीय रिटायर्डकर्मी द्वारा 5 साल के बच्चे को स्कूल से अगवा कर लाखों रुपए  की फिरौती मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। स्कूल से बच्चे का अपहरण की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से मोबाइल ट्रेस कर किडनैपर को मनेन्द्रगढ छत्तीसगढ़ राज्य से गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली पुलिस किडनैपर की चंगुल से बच्चे को छुड़ाकर सुरक्षित परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।


सोहागपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटमा के वार्ड नं 7 के रहने वाले 5 साल का बालक अभिनव मिश्रा पिता अनुराग मिश्रा शहडोल पटेल नगर पुलिस लाइन स्थित ज्ञानोदय विद्यालय के कक्षा 1 में पढ़ता है। रोज की तरह आज भी स्कूल गया था, तभी दूर के रिश्तेदार मूलचंद उर्फ बाबा बच्चे को स्कूल से किडनैप कर चला गया।

इस दौरान किडनैपर के द्वारा परिजनों से लाख रुपए की मांग कर रहा था। अपहरण की जानकारी लगते ही बच्चे के परिजनों ने मामले की शिकायत कोतवाली में की। शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने रिश्तेदार किडनैपर मूलचंद उर्फ बाबा के खिलाफ किडनैप की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई। साथ ही स्कूल से अगवा करने की घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज व साइबर सेल की मदद से किडनैपर के मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर कोतवाली पुलिस ने किडनैपर को छत्तीसगढ़ राज्य के मनेन्द्रगढ के बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया है।


इस पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। परिजनों के बिना जानकारी के स्कूल से बच्चे को बड़ी आसानी से किडनैपर के हवाले कर दिया गया था।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी योगेन्द्र सिंह परिहार का कहना है कि स्कूल से बच्चे को उसके एक दूर के रिश्तेदार द्वारा ले जाया गया। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को मनेंद्रगढ़ से गिरफ्तार कर बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया है।

 मामले की जांच की जा रही है। दूर का जो रिस्ते दार है कहा से आया है और कहा का है इनके साथ क्या संबंध है इस दूर के रिश्तेदार का इसके द्वारा यह कदम क्यों उठाया गया और किस जगह पर ले जा रहा था क्या मंशा रहा।





Previous Post Next Post