Top News

करोड़ों रूपये के विकास कार्याे का किया जाएगा लोकार्पण एवं भूमिपूजन, राजस्व प्रकरणों के निराकरण में शहडोल जिला उत्कृष्ट, हुई सराहना।

प्रधानमंत्री द्वारा 172.14 करोड़ रूपये के विकास कार्याे का किया जाएगा लोकार्पण एवं भूमिपूजन।

शहडोल संभाग में आयोजित होगे कार्यक्रम।

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में शहडोल उत्कृष्ट, सचिव ने की सराहना।


रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल // संयुक्त आयुक्त विकास शहडोल संभाग मगन सिंह कनेश ने जानकारी दी है कि शहडोल संभाग के शहडोल, अनूपपुर एवं उमरिया जिले में 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 172.14 करोड़ रूपये के विकास कार्याे लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहडोल जिले में 29 फरवरी को विधानसभा क्षेत्र ब्यौहारी के स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 10.62 करोड़ रूपये, जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र के कलेक्ट्रेट परिसर के जयस्तंभ चौक में आयोजित कार्यक्रम में दौरान 11.22 करोड रूपये के विकास कार्याे का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया जाएगा। 

इसी प्रकार अनूपपुर जिले में विधानसभा कोतमा क्षेत्र के नगरपालिका परिषद कोतमा में आयोजित कार्यक्रम में 2.24 करोड. रूपये, अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के लाड़ली लक्ष्मी वाटिका पार्क अनूपपुर में आयोजित कार्यक्रम में 16.40 करोड रूपये एवं पुष्पराजगढ विधानसभा क्षेत्र के स्व-सहायता भवन पुष्पराजगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में 50.44 करोड रूपये के विकास कार्याे का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया जाएगा। 

इसी प्रकार उमरिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के स्टेडिम उमरिया में आयोजित कार्यक्रम में 28.11 करोड़ रूपये एवं मानपुर के स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 35.19 करोड़ रूपये के विकास कार्याे का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया जाएगा।

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में शहडोल जिला उत्कृष्ट, की गई सराहना

मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव राजस्व श्री निकुंज श्रीवास्तव ने आज राजस्व महा अभियान के तहत नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, अभिलेख दुरूस्ती, नक्शा तरमीम, सीएम हेल्पलाइन, ई-केवाईसी सहित अन्य किये गए कार्याें की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान शहडोल जिला राजस्व महा अभियान के तहत किये गए कार्याे में उत्कृष्ट होने पर प्रमुख सचिव ने सराहना की। 

गौरतलब है कि कलेक्टर वंदना वैद्य के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में शहडोल जिले में राजस्व महा अभियान के तहत अभिलेख दुरूस्तीकरण के प्राप्त आवेदनों का 74 प्रतिशत, नामातंरण के प्राप्त आवेदनों का 98 प्रतिशत, बंटवारा 96 प्रतिशत, नक्शा तरमीम 2.79 प्रतिशत, समग्र ई-केवाईसी 14.15 प्रतिशत, सीमांकन 99.90 प्रतिशत निराकरण किया गया। राजस्व महा अभियान 10 मार्च 2024 तक जारी रहेगा।

Previous Post Next Post