Top News

शासन के बिना किसी प्रकार के आदेश अधिकार के जिला अधिकारी ने काटे भुगतान के लिए चेक।

करोड़ों रुपए के बिना अधिकार जिला अधिकारी ने किया भुगतान।

फर्जी तरीके से भुगतान देयकों के लिए कटे अधिकारी ने चेक।

तत्कालीन जिलाधिकारी भी है जिसमें शामिल।

रिपब्लिक न्यूज।                                                            शहडोल // मध्य प्रदेश के मुख्यालय शहडोल अंतर्गत जिला में संचालित शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शासन / प्रशासन से बिना अनुमति अधिकार के करोड़ों रुपए भुगतान करने के एवज में काटे चेक।                                                      

मैनेजमेंट में डिग्री प्राप्त अधिकारी ने 8 किलोमीटर से ऊपर की दूरी पर संभाल जिला शिक्षा विभाग का कार्यालय और भ्रष्टाचार को दिया नया आयाम स्मार्ट क्लास संचालित करने के लिए कार्यालय में प्रभारी पदस्थ अधिकारी के मिली भगत से पुराने सामानों की खरीदी कर नए वर्जन के महंगे सामानों का किया गया भुगतान आज भी कई विद्यालय स्मार्ट क्लास संचालित करने के सामग्री से है वंचित।

जिस पर शासन के संबंधित विभाग के पदस्थ कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रभारी शिक्षकों से भुगतान के संबंध में नोट सीट पर की गई कार्यवाही पर संबंधित अधिकारियों से हस्ताक्षर करवाए गए है बिना भौतिक सत्यापन।

वहीं ऐसे अधिकारियों से जांच कराए गए है जिन्हें उन सामग्रियों की जानकारी ही नहीं तो भला कैसे वह सभी पदस्थ अधिकारी जांच किए होंगे क्या जो सामग्री खरीदी गई सही और अच्छे कंपनी के हैं।

विभागीय विशेष सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला के शिक्षा विभाग कार्यालय प्रभारी अधिकारी को किसी प्रकार से भुगतान करने का अधिकार ही नहीं है फिर भी अपने और कार्यालय में पदस्थ प्रभारी के मिली भगत से कमीशन के फेर पर मैनेजमेंट डिग्री प्राप्त अधिकारी ने साठ गाठ बनाकर अपने स्वयं के लाभ के लिए करोड़ों रुपए का भुगतान बिना किसी अधिकार के किया गया।

जिसका परिणाम देखना है तो कल्याणपुर कोइलरी फाटक रोड पांडव नगर नदी के ऊपर पांडे जी के 70 लाख में जो खरीदी गई फार्म हाउस देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है की प्रभारी अधिकारी के पास इतनी बड़ी रकम कैसे एक साथ प्राप्त हो गई लगभग कई करोड़ रुपए के खरीदी सामग्री का परसेंट देख लीजिए।

झूठी और भ्रामक जानकारी उपलब्ध कराया जा रहा है जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से उच्च अधिकारियों के साथ-साथ लोकायुक्त कार्यालय से भी जांच करने के लिए की जा रही है तैयारी विशेष सूत्र।

जिसमें जिला अधिकारी भी शामिल हैं।?


Previous Post Next Post