Top News

गांव के दबंग पेशे से वकील परिवार के लोगों के साथ असहाय गरीब महिलाओं के परिवार साथ किया मारपीट, संबंधित थाने में नहीं हुई सुनवाई।

पुलिस महानिरीक्षक, जिला शहडोल, शहडोल, मध्य प्रदेश।

दिनांक 26.04.2024 को प्रार्थी के साथ उसके पड़ोसी रजनीश गुप्ता, अवनीश गुप्ता द्वारा अभद्र गाली-गलौज व मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया।

संबंधित क्षेत्र पुलिस प्रशासन के अत्याचार से पीड़ित हैं गुप्ता परिवार।

प्रार्थी द्वारा आवेदन पत्र प्रस्तुत कर निम्न तथ्य प्रस्तुत किये गये हैं।

रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल // मुख्यालय जिला के थाना बुढार क्षेत्र ग्राम पंचायत लालपुर स्थानीय निवासी परिवार के साथ गांव के दबंग  परिवार के भाईयों ने प्रार्थी अर्चना गुप्ता पति रामनारायण गुप्ता, निवासी- वार्ड क्रमांक 05, बनियान टोला, ज्वालामुखी मंदिर के पास, ग्राम लालपुर, थाना बुढार, जिला शहडोल मूल रूप से मध्य प्रदेश के निवासी हैं जिनके साथ मार पीट किया गया।

जबकि घटना दिनांक 26.04.2024 को शाम करीब 07:30 बजे प्रार्थी के घर पर केवल महिलाएं व बच्चे थे, तभी अंजाम दिया गया है, अचानक नवीन सिंह एस आई थाना बुढार बिना सूचना दिए ही औउसके घर पर आये और अभद्र गाली-गलौज करते हुए धमकी देते हुए कहा कि तुम्हारा पति बहुत गुंडा है, तुम सबको जेल में डाल दूंगा और जान से मार दूंगा। नवीन सिंह ने प्रार्थी के इस व्यवहार का कारण पूछा तो वह गाली-गलौज करते हुए वापस चला गया।

लेकिन मामला यह है कि नवीन सिंह एसआई थाना बुढार के जाने के बाद करीब 08:00 बजे पड़ोसी रजनीश गुप्ता और आशीष गुप्ता, राहुल गुप्ता, अवनीश गुप्ता पिता बुंदेली गुप्ता अचानक प्रार्थी के साथ अवैध संबंध के नियत में आ गए। प्रार्थी व उसके साथ मौजूद महिलाओं को गाली-गलौज व बेरहमी से मार पीटने करने लगे तथा मां-बहन की भी गाली-गलौज करने लगे तथा धमकी देने लगे कि आज तुम सब को यहीं मार देंगे। और मार कर दफना देंगे तथा अभद्रता पूर्वक मारपीट करते हुए प्रार्थी के शरीर से पहने हुए कपड़े भी बल पूर्वक उतार दिए, जिससे प्रार्थी महिला पुरे समाज में शर्मिंदा हो गई। तथा अभद्रता करने से उसके शरीर पर गंभीर चोटें भी आई। महिला प्रार्थी ने यह भी बताया फिर जब मेरे पति घर आए तो उनके साथ भी मारपीट की तथा उन्हें व प्रार्थी के बड़े बेटे अमन गुप्ता को जान से मारने की धमकी देने लगे, जोकि बीच बचाव के लिये आया उसके साथ भी बुरी तरह मारपीट किये, यहां तक कि उसके सारे कपडे तक फाड़ डाले, जिससे वह भी बुरी तरह घायल हुआ है। यह कि उक्त घटना की जानकारी देने आवेदिका उसी दिन रात करीब 09:00 बजे थाना बुढार पहुंची किन्तु प्रार्थी महिला आवेदिका का और उसके परिवार की किसी भी प्रकार से कोई सुनवाई नही हुई। क्यों कि आरोपीगण में एक व्यक्ति पेशे से वकील है, जिसके कारण उनके पैसे के रूतबे एवं दबंगई के चलते आसपास के स्थानीय लोगों में काफी शाक व दबदबा बना हुआ है।

जिस कारण उनके खिलाफ कोई कुछ नही बोलता है यहां तक कि उन्होने शासन प्रशासन में अपने पैसों के बल पर काफी दबदबा बनाकर रखे हुए हैं। इसके कारण आवेदिका की शिकायत दर्ज न कर उल्टे ही पुलिस थाना बुढार के पुलिस कर्मियों द्वारा यह कहा जाता है कि "तुम्हारी नही लिखी जायेगी, जो करते बने कर लो" और यहां तक कि आरोपीगण पुलिस थाना के अन्दर ही सरे आम कानून को ताक पर रख कर यह धमकी दे रहे थे कि "तुम अगर कही भी रास्ते में मिल जाओगे तो जान से मार डालेंगे, कोई भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा। प्रार्थी महिला आवेदिका उक्त घटना वारदात से काफी भयभीत है, एवं घर से निकलना मुश्किल हो गया है। कभी भी आवेदिका एवं उसके परिवार जनों के साथ रास्ते में भी किसी भी प्रकार की संगीन वारदात घटित हो सकती है, जिसकी समस्त जवाबदारी संबंधित विभाग शासन, प्रशासन की होगी।

पीड़ित परिवार महिलाओं सहित विनम्र अनुरोध कि है उक्त सभी आरोपीगण के विरूद्ध उचित कार्यवाही कर प्रार्थी आवेदिका एवं उसके परिवारजनों के जान माल की रक्षा किये जाने की कृपा करें।

महिला प्रार्थी अर्चना गुप्ता पति रामनारायण गुप्ता, निवासी- वार्ड नं 5. बनियान टोला, ज्वालामुखी मंदिर के पास, ग्राम पंचायत लालपुर, थाना बुढार जिला शहडोल की निवासी हैं।

Previous Post Next Post