Top News

प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश शहडोल जिला के लालपुर हवाई अड्डा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सिकल सेल एनीमिया का उद्घाटन कर ग्राम पकरिया में आदिवासी समाज के घर भोजन ग्रहण करने के पश्चात उपस्थित जन समुदाय के साथ जन समस्याओं पर चर्चा किए।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल जन सभा को संबोधित किए साथ में सिकल सेल एनीमिया बीमारी से निजात पाने के लिए सरकारी उपचार योजना का उद्घाटन किए।

उन्होंने अपनी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।

एक आयुष्मान कार्ड को दिखाते हुए अपने पार्टी की गारंटी कार्ड बताकर उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हमला किया उनकी गारंटी झूठी है और हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की गारंटी पक्की है।

पकरिया ग्राम में पहुंच कर आदिवासी समाज के साथ बैठक कर सभी से चर्चा किए और उन्हीं के साथ बैठकर भोजन भी ग्रहण कर भोपाल के लिए रवाना हो गए।



रिपब्लिक न्यूज।

शहडोल // मुख्यालय के लालपुर हवाई अड्डा मैदान में देश के मुखिया माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने कहा यह दुर्भाग्य की बात है कि पिछले 70 सालों में सिकल सेल एनीमिया बीमारी से उपचार पाने के लिए उन्होंने कभी इसकी चिंता नहीं की किसी प्रकार से कोई भी कार्यक्रम नहीं बनाया गया। 

आदिवासी समाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती को हल करने का वीणा भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमारी सरकार ने उठाया है। 

अपने पार्टी के सदस्य रहे मध्य प्रदेश राज्य के माननीय राज्यपाल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की मंगू भाई पटेल आदिवासी समाज के नेता हैं हमारे लिए यह एक संवेदन शीलता का विषय है।

गुजरात का मुख्यमंत्री बना तब आदिवासी परिवार के होनहार नेता रहे मंगू भाई और हमने सुनिश्चित किया था।

इस बीमारी को खत्म किया जाए और उस पर लगातार काम करते रहे इस पर भाजपा सरकार ने काम किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहे। उनकी गारंटी में छुपे खोट को पहचाने। मुफ्त बिजली की गारंटी बिजली के दाम बढाने का छल है। 

मुफ्त सफर की गारंटी यातायात व्यवस्था को ढप्प करना है।

पेंशन बढाने की गारंटी का अर्थ है कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलेगा।

सस्ते पेट्रोल की गारंटी का मतलब टैक्स बढाने का संकेत है। 

रोजगार बढाने की गारंटी उद्योग-धंधों को चौपट करने की साजिश है।


उन्होंने हिसाब किताब लगाकर बताया कि किस प्रकार से आयुष्मान कार्ड बनने के बाद उसका उपयोग हुआ है और अब तक अस्पतालों में करीब 5 करोड़ गरीबों का सरकार के द्वारा मुक्त इलाज हो चुका है। 

5 लाख रुपए का मुक्त इलाज के लिए सहारा बना आयुष्मान कार्ड भाजपा की गारंटी है हमारे सरकार की गारंटी है।

उन्होंने कहा आपको झूठी गारंटी देने वालों से भी सावधान रहना है और जिन लोगों को अपनी कोई गारंटी नहीं है आपके पास गारंटी दे तो जान लीजिए झूठी गारंटी के नाम पर उनके खेल को भाप लीजिए। उन्होंने कहा वे इस बात की भी गारंटी दें मान लीजिए उनकी नियत में खोट है बिजली की गारंटी का मतलब बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं कांग्रेस जैसे दलों की गारंटी का मतलब नियत पर खोट है।

प्रधानमंत्री ने इसके पूर्व उन्होंने रानी दुर्गावती को याद करते हुए उनके बलिदानों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित करने के उद्देश्य से पोस्टल टिकट मुद्रा चिन्ह व अन्य प्रकार से राष्ट्रीय पहचान दिलाने की घोषणा की। 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने भी अपनी बात रखी ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने जनता लोकहित के योजनाओं पर प्रकाश डालते हुआ सिकल सेल एनीमिया के राष्ट्रीय स्तर पर निजात पाने पर भी अपना संबोधन किया। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश शहडोल जिला के लालपुर हवाई अड्डे मैदान पर एक सभा को संबोधित कर के बुढार जनपद पंचायत के ग्राम पकरिया में आदिवासी समाज के साथ बैठक कर जन समस्याओं पर चर्चा करने के पश्चात आदिवासी परिवार के घर भोजन किए।


खुशियां बदल गई दुख के पहाड़ में पहाड़ के बीच।

शहडोल मुख्यालय के लालपुर हवाई अड्डा मैदान में 1 जुलाई को प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी सिकल सेल एनीमिया और ग्राम पकरिया में आदिवासी समाज के साथ चर्चा और उन्हीं के साथ भोजन करने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डिंडोरी जिला से एक बस जनता  सवार होकर आ रहे थे तभी बीच रास्ते में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हालांकि घटना में  लोगों के घायल होने के अलावा और किसी भी प्रकार की अनहोनी की जानकारी नहीं प्राप्त हुआ है।


ज़िले के ग्राम बगदरा घाट में प्रधानमंत्री के रैली में शामिल होने जा रही बस अनियंत्रित हो कर पलट गई, ग्राम पंचायत धनुआ सागर जिला डिंडोरी की बस क्रमांक MP28P0212 जिला से शहडोल के लालपुर हवाई अड्डा मैदान आ रहा था बस में लगभग 40 यात्री सवार थे। बताया जा रहा 24 लोग घायल हो गए जिसमें गंभीर रूप से घायलों को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेनीबारी और सरई समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

मौके पर सरई और राजेंद्रग्राम थाना प्रभारी पहुंच कर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

जानकारी मिलते ही डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे।

घायल जनता के बारे में जानकारी ली ।

घटना के संबंध में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डिंडोरी जिला के लोग बस में सवार होकर शहडोल जिला के लालपुर हवाई अड्डा मैदान में प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के कार्यक्रम सिकल सेल एनीमिया से बचाव का शुभारंभ 2047 सहित और भी कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकले इसी दौरान बीच रास्ते में बस अनियंत्रित होकर पलट गई की जानकारी मिली।

बताया जा रहा है कि डिंडौरी जिला के ग्राम धनुवासागर से ग्रामीणों को लेकर माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहडोल बस आ रही थी।

हादसे के समय बस में सवार 24 लोग घायल हुए है जबकि बस में करीब 40 की संख्या में जनता सवार थे। 


बस में सवार जनता के अनुसार बस का चालक शराब के नशे में धुत्त था।

घटना अनूपपुर जिला के अमदरी गांव के आस पास की बताया जा रहा है। 

सूचना प्राप्त होते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और सहायता के साथ प्राथमिक उपचार पुलिस प्रशासन के द्वारा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।
Previous Post Next Post