Top News

भाजपा से निष्कासित नेता प्रभारी चम्मच के साथ मीडिया के दम पर लौटेंगे पार्टी वतन वापसी सुधारेंगे पार्टी में अपनी छवि।

 नेताओं के होते हैं कितने मुंह, पार्टी से बर्खास्त किए जाने पर उगले कई विरोधाभास।  

 जिस मुंह से भाजपा पार्टी को अनगिनत अपशब्दों से   नवाजे पूर्व विधायक सांसद प्रत्याशी भारतीय जनता   पार्टी से बर्खास्त किए गए नेता,

 भाजपा अपना काम निकालने के लिए करती है यूज़     बागी नेता।

 लेकिन क्षेत्र की जनता को कैसे दिलाएंगे भरोसा क्या   प्रभारी चम्मच मीडिया के सहारे रखेंगे अपनी बात।

 जिले के जमुई में जुआ का व्यापार बना मुख्य स्थान ।

 भाजपा नेता बनाम अवैध कारोबार, डेक्कन चार्जर   कंपनी रोड पर बना मुख रूप से स्थान।

 भाजपा नेता और स्थानी रह वासियों के मिली भगत से चल रहा जुआ खेल का कारोबार और अवैध खनन का चल रहा जोरों पर व्यापार ।

हर्री में अवैध कोयले का खदान बना मुख्य व्यापार ,    वन क्षेत्र के नदी नालों से निकाले जा रहे रेत,

 मिट्टी और मुरूम का हो रहा खनन कारोबार ।



रिपब्लिक न्यूज।

शहडोल // मुख्यालय अंतर्गत कई अवैध कार्यों का कारोबार हो रहा संचालित। ऐसा शिव के शहडोल जिला मुख्यालय के अंतर्गत नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में कई प्रकार के अवैध कारोबार के ठीहों का संचालन है। जिसमें अवैध रेत उत्खनन,कई जगहों पर अवैध कोयला खदान, वन क्षेत्र के अंतर्गत कई स्थानों पर मुरूम और रेतीले मिट्टी का अवैध खनन कारोबार संचालित है। जिसमें मुख्य रूप से मशीनों से पत्थर निकालकर क्रेशरों पर अवैध परिवहन किया जा रहा है।

 शहडोल जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र बिजौरी में मथुरा नामक व्यक्ति का एक तरफ चल रहा राज वही जमुई, हर्री, जमुआ, कंचनपुर, में मिली भगत की सरकार बुढार थाना क्षेत्र अंतर्गत लालपुर, सेमरा,पकरिया, जरवाही और बुढार वन विभाग के कई क्षेत्रों पर अवैध खनन का कारोबार चल रहा है व्यापार।


जिले में फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिस पर कई अवैध कारोबार को जन्म दिया है जिस पर शामिल स्थानी कुछ लोग राजेश उर्फ रज्जूवा नामक व्यक्ति स्थानीय निवासी भाजपा नेता के रहमों करम पर फिफ्टी प्रेसेंट का हिस्सा है।

 स्थानीय भाजपा नेता और कुछ स्थानीय लोगों के मिली भगत से खुले आम अवैध कारोबार को संचालित किया जा रहा है, उमरिया जिला के घुनघूटी वन क्षेत्र के नदी नालों पर मथुरा नामक व्यक्ति द्वारा रेत का अवैध खनन कर परिवहन कारोबार किया जा रहा है वन क्षेत्र से मिट्टी निकाल कर नदी में डम्प करना फिर वही नदी से रेत और रेतीली मिट्टी, मुरूम निकालकर अवैध परिवहन करना मथुरा नामक व्यक्ति का मुख्य व्यवसाय बना हुआ है इस कार्य को कई वर्षों से मथुरा अंजाम दे रहा है।

 हर्री में भाजपा नेता और वही के कुछ स्थानीय लोगों के साथ संबंधित विभाग के मिलीभगत से कोयला खदान का अवैध खनन कारोबार किया जा रहा हैं। जिस पर रातों दिन मिलाकर कई गाड़ियों से रेत और कोयले का अवैध खनन कर परिवहन किया जा रहा है, इसी तरह से अवैध पत्थर खदान का कारोबार भी जोरों पर चल रहा है। जोकि स्थानी क्रेशरों पर पत्थर खपाया जा रहा है।

बीट प्रभारी के कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में।

जमुई में शाम के रंगीन रातों तक जुए का अवैध कारोबार का खेल डेक्कन चार्जर कंपनी के स्थान पर संचालित है व्यापार। जिस पर मुख्य रूप से भाजपा नेता और स्थानी कुछ लोग के साथ मिलकर सरेआम चल रहा है जुएं का व्यापार जिस पर स्थानी क्षेत्र अंतर्गत थाने की कार्यप्रणाली पर उठ रहा सवाल।

सूत्रों का कहना मुख्य अधिकारियों व संबंधित विभाग की सह पर चल रहा इन माफियाओं का कारोबार,पुलिस डरती है इनके ऊपर कार्यवाही करने से क्योंकि हाथ जो मंत्रियों का है इनके सर पर ताज, नही हुई इनपर कोई कार्यवाही तक आज। 

शिव के राज में पुलिस और कबाड़ियों के मिली भगत से चल रहा मेल-मिलाप का खेल, अनीस नामक व्यक्ति एक पर चला जिला बदल कार्यवाही का खेल बाकी ले आओ व्हेल।

जिले में लगातार पुलिस अपराध पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है लेकिन आदतन अपराधियों ने जिले में माहौल खराब कर रखें हुए है।

इस बात को संज्ञान में लेते हुए 11अप्रैल 2023 को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था।

उक्त ज्ञापन में बताया गया कि आदतन अपराधियों ने जिले का माहौल खराब कर के रखा हुआ है जिसमें अनीस अंसारी मुख्य रूप से अपराधियों का मेन सरगना बना हुआ है।

आपकों बता दें कि तथाकथित कबाड़ माफिया धर्म की आड़ में आसपास के इलाकों में बेतहाशा चोरी एवं अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है। जिसका प्रमाण सिटी कोतवाली अंतर्गत तथाकथित कबाड़ चोर के ऊपर मामले दर्ज हैं इसी प्रकार थाना सिंहपुर में कबाड़ माफिया के ऊपर मामला दर्ज है।

जुएं के कारोबार व्यापार में अंधकार में डूबता जा रहा युवाओं का भविष्य।

बताया जाता है कि तथाकथित कबाड़ी ने जिले के युवाओं को बरगला कर चोरी एवं अपराध के दलदल में इस कदर ढकेल दिया है कि वह चाह कर भी उभर नहीं सकते और आए दिन इन्हीं की मदद से भ्रमित कर उनके हाथों कई अनर्गल कार्य करवाया जाता है।  

उससे प्राप्त राशि का गांजा, शराब पीकर करते हैं जुए के खेल का भुगतान जिससे जिले के युवाओं का भविष्य धीरे-धीरे अंधकार में डूबता जा रहा है। 

कलेक्टर से मांग की गई है कि उक्त बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए तथाकथित कबाड़ माफिया के साथ साथ सभी कबाड़ियों के ऊपर जिला बदर की दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

जो कि पूर्व में भी तथाकथित कबाड़ माफिया के विरुद्ध रासुका की कार्यवाही भी लंबित है। कबाड़ माफिया के समस्त आय सूत्रों की भी जांच की जाए और हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाया जाए।

इसके बावजूद भी अगर कार्यवाही नही की जाती है तो जनता को समझ मे आ जाएगा की क्या माजरा है शासन प्रशासन व पुलिस का कबाड़ माफियों से नीचे से लेकर ऊपर तक जो भी नेता, विधायक, मंत्री बैठे है जिनका नाम कुछ महीनों से आ रहा है मीडिया में तो हो सकता है सच हो, अब यह देखना है कि खबर  होने के बाद भी शासन प्रशासन व पुलिस के बारिष्ट अधिकारीयों के संज्ञान में आने के बाद ही पता चलेगा।

 आपको बता दें कि यह हम नही कहते है। बल्कि विशेष सूत्रों द्वारा मेल पर मंत्री व पुलिस प्रशासन के बारिष्ट अधिकारीयों को भोपाल भेजी जायेगी फिर तो जनता को खुद समझ मे आ जाएगा की माजरा आखिर क्या है।


Previous Post Next Post