Top News

सांसद का सपना हुआ साकार मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी मुख्यालय शहडोल से चल पड़ा नागपुर को रेल।

शहडोल के विकास की आवाज हूं, मैं शिवराज हूं

प्राणों से प्यारी जनता के कल्याण में कोई कसर नहीं छोडूंगा- मुख्यमंत्री

 मध्यप्रदेश का विकास मेरी जिंदगी का मिशन- मुख्यमंत्री

शहडोल अगर संगीत है, तो मैं शहडोल के संगीत का सार हूं-मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना।


रिपब्लिक न्यूज।।

शहडोल // मुख्यालय के रेलवे स्टेशन शहडोल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्राणों से प्यारी जनता के कल्याण में कोई कसर नहीं छोडूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश का विकास मेरी जिंदगी का मिशन है।

शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस के माध्यम से आदिवासी जनजातीय बाहुल्य जिला शहडोल से सीधे नागपुर जुड़ रहा है। इसका लाभ सीधे प्रदेश की जनता को मिलेगी। सीमेंट, मोटा अनाज, फसलों का उत्पादन यदि हमारा व्यापार सब बढ़ेगा, यह सुनिश्चित है। इस हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव जी शहडोल की जनता को बारंबार प्रणाम करता हूं तथा धन्यवाद ज्ञापित कर रहा हूं। मुख्यमंत्री चौहान आज शहडोल में विकास पद पर आगे बढ़ता शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा शहडोल की जनता को संबोधित कर रहे थें।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहडोल की जनता की दो मांग थी शहडोल से नागपुर ट्रेन तथा शहडोल के विकास हेतु एयरपोर्ट का निर्माण। जिनमें से एक वादा मैं आज पूरा कर रहा हूं, शहडोल से नागपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखा रहा हूं तथा जल्द ही शहडोल के विकास हेतु एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए भूमि चिन्हित तथा आवंटित कराई जा रही है। एयरपोर्ट की सुविधा होने पर बड़े कारखाना जिले में स्थापित हो सकेगें तथा जिले का विकास होगा। उन्होंने कहा कि शहडोल की जनता से मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं जो बोलता हूं वह करता हूं। शहडोल के विकास हेतु जो मैंने कहा है उसे पूरे ईमानदारी के साथ निभाने की कोशिश की है। शहडोल संभाग में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी इत्यादि खोले गए जिससे शहडोल के विकास एवं शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित हो सके।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में 80 नई रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय तथा 47 रेलवे स्टेशन में एक जिला एक उत्पाद के उत्पादों के स्टाल लगाए जाएंगे। जिससे स्थानीय उत्पादों की मार्केटिंग हो सकेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार को बुरहानपुर महिला सम्मेलन में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से 1597 करोड़ रूपए अंतरित किए। इस माह बहनों को बढ़ी हुई राशि के रूप में 1250 रूपए की किस्त जारी की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहडोल स्टेशन से शहडोल नागपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ कर रवाना किया। गाड़ी संख्या 11201/11202 शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस का दैनिक परिचालन शहडोल एवं नागपुर के मध्य की जाएगी।

इस ट्रेन के ठहराव उमरिया, कटनी साउथ, जबलपुर नैनपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा एवं सौसर स्टेशनों पर दिए गए है। 05 अक्टूबर 2023 को इस ट्रेन का उद्घाटन स्पेशल के रूप में स्पेशल समय-सारणी के अनुसार चलाई जाएगी।

इस अवसर पर सांसद हिमाद्री सिंह, अध्यक्ष महिला वित्त विकास निगम अमिता चपरा, विधायक जयसिंह मरावी, मनीषा सिंह,शरद कोल, एडीजी डीसी सागर, कलेक्टर वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, रेलवे विभाग के डीआरएम प्रवीण पाण्डेय, एआरएम प्रसन्ना लोध, जनप्रतिनिधि कमल प्रताप सिंह, पूर्व अध्यक्ष जनजातीय आयोग नरेन्द्र मरावी, रामदास पुरी, पूर्व विधायक प्रमिला सिंह, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व नागरिक उपस्थित थे।

Previous Post Next Post