Top News

फर्जी तरीके से हुऐ रजिस्ट्री पट्टा के सदमे से भूमि स्वामी की हो गई मौत।

फर्जी तरीके से हुऐ रजिस्ट्री नामांतरण में पटवारी की पिटाई।

पुलिस के सामने ही ग्रामीणों के द्वारा पटवारी को जमकर पीटा गया।

भूमाफिया ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराकर बेचा घर।

भूमि स्वामी की सदमे से हुई इलाज के दौरान मौत।

ग्रामीण जनों ने भूमाफिया गंगा सिंह पर लगाए आरोप। 


रिपब्लिक न्यूज।। 

शहडोल //  मुख्यालय जिला के नशे से पहले तालाब हुए गायब अब हो जाएगा नदियों का अस्तित्व भी खत्म जिसमें भूमाफियों का चल रहा है आतंक शासन प्रशासन मुक दर्शक बनकर देख रहे तमाशा का दर्शन। शहर क्षेत्र के अंदर कई तालाबों का अस्तित्व कर दिया गया नक्शा नाबूद अब शहडोल के आसपास क्षेत्र पर बहने वाली नदियों का भी हो रहा है नक्शा नाबूद लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी बने अंजान।

ऐसा ही एक मामले पर भू माफिया के कारनामे से परिवार के मुखिया की सदमे से मौत हो गई जिस पर एक संबंधित विभाग शासकीय कर्मचारी की जमकर ग्रामीणों द्वारा पिटाई कर दी गई। जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत में पुलिस के सामने ही पटवारी की जमकर पिटाई कर दी गई।

दरअसल पटवारी पर फर्जी रजिस्ट्री कराकर घर बेचने का आरोप है। बताया गया कि घर बेचने जाने के सदमे से एक ग्रामीण की मौत हो गई। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पटवारी को जमकर पीट दिया।

यह पूरा मामला सोहागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमा का है। जहां मंगलवार को ग्रामीण संतोष बर्मन की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि भूमाफिया गंगा सागर सिंह ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराकर उनके घर को बेच दिया है। इस बात के सदमे से भूमि स्वामी कोटमा ग्राम पंचायत निवासी संतोष बर्मन की मौत हो गई है।

एक ऐसा ही मामला शहडोल के बहुचर्चित व्यापारी रस्तोगी नामक व्यक्ति के द्वारा शहडोल से रीवा रोड पर स्थित नदी जो कि अमृता हॉस्पिटल से पहले शासकीय भूमि नदी पर रस्तोगी व्यापारी नामक व्यक्ति के द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्री वॉल निर्माण कर लिया गया है जिस पर संबंधित क्षेत्र के पटवारी और राजस्व अधिकारी की मिलीभगत।

ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है जहां पर रस्तोगी व्यक्ति के द्वारा निर्माण कराया गया है यह भूमि नदी के क्षेत्रफल अंतर्गत है नदी के पाट की चौड़ाई लगभग आधा से अधिक पर कब्जा किया गया है।


Previous Post Next Post